Osir

Gf ko kaise manaye | गर्लफ्रेंड को कैसे मनाये

5/5 - (1 vote)

रिश्ता चाहे कुछ भी हो, हमेशा झंझट ही रहने वाली है, लेकिन जब बात Gf ko kaise manaye की आती है तो यह कोई आसान काम नहीं होता है। लड़कियों का स्वभाव बहुत ही नाजुक होता है जिसके कारण लड़कों को ऐसे समय में समझदारी से व्यवहार करने की जरूरत होती है। यही वजह है कि स्टाइलक्रेज के इस आर्टिकल में आज हम एंग्री गर्लफ्रेंड को सेलिब्रेट करने के तरीके लेकर आए हैं। गुस्से में प्रेमिका को मनाने का तरीका जानने के लिए, गुस्से में प्रेमिका को मनाने के 25+ तरीके और टिप्स पढ़ें।

पढ़ना शुरू करो

आइए, लेख में सीधे गुस्सैल प्रेमिका को मनाने के तरीके जानते हैं।

25+ Apne Ruthe girlfriend Ko Kaise Manaye : अपने रूठे प्रेमिका को कैसे मनाये

गुस्सैल साथी को मनाना और उसके चेहरे पर मुस्कान लाना कोई आसान काम नहीं है। अगर बात करें गुस्सैल गर्लफ्रेंड को मनाने के तरीके की तो हर लड़का इसका हल जानना चाहता है. ऐसे में नीचे हम गुस्सैल गर्लफ्रेंड को मनाने के तरीकों के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें अपनाकर आप उनकी नाराजगी को आसानी से दूर कर सकते हैं।

  1. जानिए रोने का कारण

गर्लफ्रेंड नाराज हो तो कैसे जश्न मनाएं, इसके लिए सबसे पहले गर्लफ्रेंड के गुस्से का कारण जानना होगा। अगर आपको अपनी प्रेमिका की नाराजगी का कारण जानने में परेशानी हो रही है, तो आप सीधे जाकर उससे पूछ सकते हैं। इस दौरान एक बात का ध्यान रखना चाहिए कि उनसे बात करते समय गुस्सा या चिड़चिड़ापन न दिखाएं। अगर वे एक बार में नहीं बताते हैं, तो उन्हें प्यार से जानने की कोशिश करते रहें। क्योंकि कारण जानने के बाद ही जश्न मनाने का तरीका भी काम आ सकता है।

  1. एक दूसरे से बात करें

अगर गर्लफ्रेंड और आपके बीच किसी बात को लेकर अनबन चल रही है तो एक-दूसरे से दूर होने और गुस्सा होने की बजाय उस विषय पर खुलकर बात करें। उनका कहना है कि बात न करने से हर समस्या का हल निकाला जा सकता है, समस्या कितनी भी बड़ी क्यों न हो. बात करते समय धैर्य रखें। सिर्फ अपनी बात मत रखो। एक दूसरे को अपना पक्ष रखने का पूरा मौका दिया जाना चाहिए। अगर ऐसा करने के बाद आपको अपनी गलती महसूस होती है, तो माफी मांगें।

  1. शब्दों पर ध्यान दें

गर्लफ्रेंड को मनाने की कोशिश कर रहे हैं, फिर उनसे बात करते हुए सही शब्दों का चुनाव करें। उदाहरण के लिए, आक्रामक या क्रोधित शब्दों का उपयोग करने से चीजें पहले से भी बदतर हो सकती हैं। हमेशा प्यार भरे शब्दों का चुनाव करना बेहतर है। वे कहते हैं कि प्यार कई चीजों को सुलझा सकता है।

  1. खास तरीके से माफी मांगें

माफी मांगने से बड़े से बड़े विवाद सुलझ सकते हैं। हालांकि तरीका अलग हो सकता है। कोई मैसेज भेजकर माफी मांग सकता है तो कोई वीडियो मैसेज भेजकर। इसलिए कारण जानने के बाद बिना देर किए प्रेमिका को समझाने के लिए माफी मांग लें। माफी मांगने के साथ-साथ यह भी दिखाएं कि आपको अपनी गलती का एहसास है।

  1. प्यारी बातें कहो
iStock

एक परेशान प्रेमिका को समझाने का एक तरीका प्रेम शब्द हो सकता है। रोमांटिक बातों से प्रेमिका का गुस्सा शांत हो सकता है। अगर वह बात नहीं कर रही है, तो उसे मैसेज के जरिए रोमांटिक कोट्स भेजें। इसके बाद उनसे फोन पर बात करने की कोशिश करें। अगर वह फोन उठाती है, तो बहस करने के बजाय उससे रोमांटिक बातचीत करें। अगर उसे सही लगता है तो उससे माफी मांगें। लड़कियां नरम स्वभाव की होती हैं, वे तुरंत मान जाएंगी।

  1. अजीब शैली

अगर गर्लफ्रेंड गुस्से में है तो बातचीत के दौरान उनसे कुछ ऐसा कह दें कि वो अपना गुस्सा भूल जाएं और तुरंत हंस दें। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं कि क्रोध में आप अधिक सुंदर दिखने लगते हैं या आप अपने आप को रेखाएँ बनाकर ऐसा कुछ कह सकते हैं। बस एक बात का ध्यान रखें कि ये चीजें आर्टिफिशियल न लगें, नहीं तो यह तरीका आप पर भारी पड़ सकता है। तो अगर आपका स्टाइल फनी है तो यह तरीका आजमाएं।

  1. विज़िट

सच्चे प्यार करने वालों के बीच कितनी भी टेंशन क्यों न हो, लेकिन जब ये मिल जाते हैं तो सारे गिले-शिकवे दूर हो जाते हैं। यह तभी संभव है जब लड़का और लड़की दोनों एक दूसरे से सच्चा प्यार करें। ऐसे में अगर गर्लफ्रेंड नाराज है तो उससे मिलने की गुजारिश करें.

हालाँकि, वह एक बार में मना कर देगी, लेकिन बार-बार अनुरोध करने पर वह मान जाएगी। जब वह मिलने के लिए तैयार हो तो उससे खुलकर मिलें और अपने दिल की बात कहें। उन्हें बताएं कि आपको अपनी गलती का एहसास है। सामने खेद जताकर और माफी मांगकर वह मान जाएगी।

  1. घर के बाहर रुको

यदि वह बार-बार अनुरोध करने के बावजूद आपसे मिलने नहीं आ रही है, तो एक तरीका यह है कि जब तक वह आपसे मिलने के लिए तैयार न हो जाए, तब तक उसके घर के बाहर प्रतीक्षा करें। ऐसा करने से उनका गुस्सा ज्यादा दिनों तक नहीं रहेगा। आपको बाहर इंतजार करते देख वो आपसे मिलने जरूर आएगी।

ध्यान रहे कि इसका मतलब यह नहीं है कि आप उनके घर के बाहर ही बैठ जाएं। इससे उनकी परेशानी बढ़ सकती है और बात बनने की बजाय और बिगड़ सकती है। उनके घर घूमें और उन्हें मैसेज करें और उन्हें बताएं कि आप उनका इंतजार कहां कर रहे हैं।

9. मैजिक झप्पी

कहते हैं कि एक आलिंगन सभी समस्याओं को दूर कर सकता है। अगर आपकी गर्लफ्रेंड आपसे मिलने आती है तो आप माफी मांगने के साथ-साथ उसे गले भी लगा सकते हैं। ऐसा करने से उन्हें अच्छा लगेगा और उनका गुस्सा पल भर में दूर हो जाएगा। ध्यान रहे, ऐसा तभी करें जब आपकी गर्लफ्रेंड सहज हो। कभी-कभी शब्द काम नहीं करते, लेकिन एक-दूसरे के साथ होने का अहसास ही गुस्से को शांत करने के लिए काफी होता है। यह गुस्सैल प्रेमिका को मनाने में कारगर साबित हो सकता है।

  1. आश्चर्य

आश्चर्य है कि एक प्रेमिका उसके चेहरे पर मुस्कान ला सकती है। इसके लिए आप चाहें तो अपनी गर्लफ्रेंड को डेट पर उसकी पसंद की किसी खास जगह पर ले जा सकते हैं या फिर कोई सरप्राइज मूवी या पार्टी प्लान कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, उन्हें पहले मिलने के लिए आमंत्रित करें और उन्हें बिना बताए उस स्थान पर ले जाएं जहां वे जाना पसंद करते हैं। मेरा विश्वास करो, यह विचार वास्तव में उपयोगी होगा।

  1. एक गीत समर्पित करें

अगर आपकी प्रेमिका एक संगीत प्रेमी है, तो आप उसे मनाने के लिए एक गीत भी समर्पित कर सकते हैं। असभ्य प्रेमिका को मनाने के लिए यह एक बढ़िया विकल्प होगा। इसके लिए उन्हें लॉन्ग ड्राइव पर ले जाएं और इस दौरान उनका पसंदीदा गाना बजाएं। ऐसा करने से उनके मूड को कुछ हद तक सुधारा जा सकता है। इसके बाद गुस्सा भी दूर हो जाएगा। वैसे यह उन लोगों पर ज्यादा असरदार होगा जो गाना सुनना पसंद करते हैं।

  1. खरीदारी के लिए जाएं

यह तो सभी जानते हैं कि लड़कियों को शॉपिंग करना बहुत पसंद होता है। गर्लफ्रेंड को मनाने का एक तरीका यह भी हो सकता है कि आप उन्हें शॉपिंग के लिए ले जाएं। ऐसा करने से उनका मूड भी सही रहेगा और मौका देखकर आप उनसे माफी भी मांग सकते हैं. यह वास्तव में बहुत अच्छा और अलग तरीका हो सकता है।

13.फूलों का गुलदस्ता दें

फूलों को हमेशा से ही दो प्रेमियों के बीच की दूरियों को कम करने के लिए जाना जाता रहा है। ऐसे में अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड को सेलिब्रेट करना चाहते हैं तो उसे फूलों का गुलदस्ता भेज सकते हैं। गुलदस्ते के साथ एक छोटा सा सॉरी नोट भी दिया जा सकता है। वहीं ऐसा करते समय इस बात का ध्यान रखें कि उन्हें कौन सा फूल ज्यादा पसंद है तो यह तरीका वाकई में काफी काम आ सकता है.

  1. सराहना करें
iStock

तारीफ सुनना हर किसी को पसंद होता है। अगर लड़कियों की बात करें तो वे अपनी तारीफ सुनकर खुश हो जाती हैं। ऐसे में अगर गर्लफ्रेंड गुस्से में है तो आप उससे बात करते हुए उसकी तारीफ कर सकते हैं. आप उन्हें बता सकते हैं कि उनमें कितने गुण हैं, जो आपको बहुत पसंद हैं। लेकिन ध्यान रहे कि यह नकली न लगे।

  1. स्पेशल डिश बनाएं

गुस्सैल गर्लफ्रेंड को कैसे मनाया जाए, इसके लिए आप उनके लिए कुछ खास डिशेज बना सकते हैं। वे क्या खाना पसंद करते हैं? साथ ही खाने को इस तरह सजाएं कि उन्हें पता चले कि आपको अपनी गलती का अहसास है और आप उनसे माफी मांग रहे हैं। इसके लिए आप सफेद प्लेट पर केचप के साथ सॉरी लिख सकते हैं। ये छोटी-छोटी चीजें वातावरण को रोशन करती हैं।

  1. फिल्म शैली अपनाएं

अगर आपकी गर्लफ्रेंड को मूवी देखने का शौक है तो आप उसे सेलिब्रेट करने के लिए फिल्मी स्टाइल भी ट्राई कर सकते हैं। इसके लिए आपको उन्हें मॉल, पार्क या किसी अन्य जगह ले जाना होगा और फिल्मी अंदाज में अपनी गलती के लिए माफी मांगनी होगी। वहीं, इसके अलावा एफएम का भी इस्तेमाल किया जा सकता है। अगर प्रेमिका एफएम सुनती है, तो वह उस शो के माध्यम से उसके लिए एक गाना समर्पित कर सकती है जिसे वह सुनती है।

  1. महत्वपूर्ण
Istock

अगर पार्टनर गुस्से में है तो आप उसे समझाने के लिए अपने जीवन में उनकी अहमियत गिन सकते हैं। ऐसा करने से उन्हें बहुत खुशी होगी। उन्हें एहसास होगा कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं और आपके जीवन में उनका महत्व है। साथ ही यह भी बताएं कि उनकी नाराजगी का आप पर किस हद तक असर हो सकता है। ऐसा करने से वे निश्चित रूप से सहमत होंगे।

  1. स्पेस दें

कई बार ऐसा भी होता है कि रिश्ते में स्पेस देना जरूरी हो जाता है, फिर चाहे रिश्ता कैसा भी हो। अगर गर्लफ्रेंड ज्यादा गुस्से में है तो उन्हें कुछ देर के लिए शांत होने का मौका दें, यानी उन्हें अकेला छोड़ दें। वहीं इस दौरान अपने किसी दोस्त के जरिए उसकी हालत जानते रहें कि कहीं वह किसी बड़ी मुसीबत में तो नहीं है या कोई गलत फैसला लेने की सोच तो नहीं रही है. कुछ देर बाद उनसे बात करने की कोशिश करें। आप उनके स्वास्थ्य के बारे में पूछकर शुरुआत कर सकते हैं।

  1. भविष्य की योजना के बारे में बात करें

गर्लफ्रेंड को मनाने के लिए उन्हें दिखाएं कि आप उनके प्रति गंभीर हैं। इतना ही नहीं यह भी बताएं कि शादी के बाद आप उनके साथ क्या भविष्य देखते हैं। अगर आप इस तरह बात करते हैं तो आपकी प्रेमिका का गुस्सा कम हो सकता है और आपके लिए उसका प्यार उसके दिल में जाग सकता है। हालांकि, ध्यान रखें कि यह तरीका तभी काम करेगा, जब वह ज्यादा गुस्से में न हो।

  1. ऐसा कुछ न करें जो उन्हें पसंद न हो
istock

अगर आप गुस्सैल गर्लफ्रेंड को मनाने का कोई तरीका सोच रहे हैं तो ध्यान रखें कि ऐसा कुछ भी न करें जो उन्हें पसंद न हो। वे पहले से ही आपसे नाराज़ हैं। ऐसे में आपके द्वारा की गई कोई और हरकत उनका मूड खराब कर सकती है। इसलिए अगर आप गर्लफ्रेंड को मनाने की कोशिश कर रहे हैं तो आपको वही करना चाहिए जो उन्हें पसंद हो। ऐसा करके आप उन्हें मनाने में सफल हो सकते हैं।

  1. उनकी बेस्टी की मदद लें

अगर गर्लफ्रेंड ज्यादा गुस्सा हो गई है और वह न तो आपके कॉल का जवाब दे रही है और न ही मैसेज, तो ऐसे में आप उसे समझाने के लिए उसके दोस्त की मदद ले सकते हैं। आप उनके दोस्त से कुछ बातें शेयर करते हैं और गर्लफ्रेंड को समझाने के लिए उनकी मदद मांगते हैं। एक दोस्त के स्पष्टीकरण से, यह बहुत संभव है कि वह आपसे बात करने के लिए सहमत होगी। कभी-कभी दोस्तों की वजह से रिश्ते जुड़ जाते हैं। इसलिए बेहतर होगा कि प्रेमिका के दोस्त को समझाने के लिए कहें।

  1. क्रोध को बाहर आने दो

कई बार जब गर्लफ्रेंड गुस्से में होती है और आप उससे बात करने की कोशिश करते हैं तो बदले में वो गुस्से के कारण आप पर सारा गुस्सा निकाल देती है। इस दौरान वह आपको बहुत कुछ बता सकती है, इसलिए ऐसी स्थिति में पलटकर जवाब न दें, बल्कि उसे सारा गुस्सा निकालने दें। अगर उस समय आप उनके गुस्से पर प्रतिक्रिया देना शुरू कर देंगे तो बात और बिगड़ जाएगी। ऐसे में बेहतर होगा कि वे आपसे नाराज हों, तो उन्हें अपने मन का सारा गुस्सा निकालने दें।

  1. एक अनुकूलित उपहार दें

अगर प्रेमिका गुस्से में है और इन सभी तरीकों से सहमत नहीं हो रही है, तो आप अनुकूलित उपहारों का सहारा ले सकते हैं। Customize Gift में आप उन्हें फोटो कोलाज, केक, कुशन, लैंप आदि गिफ्ट कर सकते हैं। इससे उन्हें अच्छा लगेगा और यह एक अनोखा तरीका भी होगा।

  1. मेक यू फील स्पेशल

कई बार इस प्यार भरे रिश्ते में नाराजगी की वजह यह होती है कि आप उनकी देखभाल नहीं करते या उन्हें समय नहीं दे पाते। ऐसे में अक्सर गर्लफ्रेंड गुस्सा हो जाती है इसलिए आपको अपनी गर्लफ्रेंड को इस बात का एहसास दिलाना होगा कि वो आपके लिए कितनी खास है।

  1. पत्र लिखकर माफी मांगें

गुस्सैल प्रेमिका को कैसे मनाएं, अगर आप इस सवाल का जवाब ढूंढ रहे हैं, तो आप उसे एक प्रेम पत्र लिख सकते हैं। इसमें उन सभी चीजों का जिक्र करें जो आपको उनके बारे में पसंद हैं। उन्हें बताएं कि आपकी नाराजगी उन्हें कैसे परेशान कर रही है। उनके बिना आप कितना अधूरा महसूस कर रहे हैं और जल्द ही उनसे मिलना चाहते हैं। साथ ही अपनी गलती के लिए उनसे माफी भी मांगें। ऐसा करने से वह निश्चित रूप से सभी शिकायतों को भूल जाएगी।

  1. वादा

अपनी गलती मानने के बाद सबसे जरूरी है कि आप अपनी गर्लफ्रेंड से वादा करें कि आप दोबारा ऐसा नहीं करेंगे। कई बार ऐसा होता है कि इंसान एक बार माफी मांग लेने के बाद दोबारा वही गलती कर देता है। इस बात को लेकर सामने वाले का गुस्सा और भी बढ़ जाता है. इसलिए माफी मांगने के साथ-साथ आपको यह वादा भी करना होगा कि आप दोबारा यह गलती नहीं करेंगे।

अगर आप सोच रहे हैं कि नाराज प्रेमिका को कैसे मनाया जाए, तो लेख में ऊपर बताए गए तरीकों में से कोई भी तरीका अपनाया जा सकता है। इससे उनकी नाराजगी दूर होगी, साथ ही आप दोनों के बीच प्यार भी पहले से ज्यादा बढ़ जाएगा। उम्मीद है आपको गुस्सैल गर्लफ्रेंड को मनाने का तरीका पसंद आया होगा। ऐसे ही अन्य रोचक विषयों से संबंधित जानकारी प्राप्त करने के लिए Stylecrase की वेबसाइट पर अन्य लेख पढ़ते रहें।

What's your reaction?


    Warning: gethostbyaddr(): Address is not a valid IPv4 or IPv6 address in /home/hollywo1/public_html/4mg.in/wp-content/plugins/newsy-reaction/class.newsy-reaction.php on line 349
  • 1800
    xvideo hindi mein

  • Warning: gethostbyaddr(): Address is not a valid IPv4 or IPv6 address in /home/hollywo1/public_html/4mg.in/wp-content/plugins/newsy-reaction/class.newsy-reaction.php on line 349
  • 900
    एक्स वीडियो हिंदी में

Related Posts

Leave A Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *