मिल गया कैंसर का इलाज । डॉक्टर किस बात से हैरान?

Spread the love

कैंसर का इलाज इस समय किसी भी इंसान में डर पैदा करने के लिए कैंसर का नाम ही काफी है

एक बार जो व्यक्ति कैंसर का शिकार हो जाता है ,वह जीने का उम्मीद ही छोड़ देता है ,इसका कारण यह भी है कि कैंसर का कोई गारंटी इलाज नहीं है , जो भी इलाज है वह इतना मांगा है कि जो आम आदमी के बस की बात नहीं है।

बीमारी तो आम आदमी या खास को देख कर नहीं आती है

  • अब मेडिकल साइंस ने नया करिश्मा करते हुए कैंसर का इलाज पूरी तरह से खत्म करने के लिए दवा ढूंढ ली है जो पूरी तरह से सस्ती है और सस्ती भी है।

Table of Contents

क्या पता चला रिसर्च में?

आपको मैं बता देता हूं कि अमेरिका के Memorial Solan Kettering Cancer center मैं एक एक्सपेरिमेंट के इलाज में कैंसर पूरी तरह ठीक हो गया।

  • इस पूरे प्रक्रिया में 18 मरीज को शामिल किया गया था जिन्हें 6 महीने के लिए एक ही दवा दी गई। जब 18 मरीजों को 6 महीने बाद इसका कैंसर का इलाज के बारे में पूरी तरह से ठीक के बारे में सुने तो 18 मरीज बहुत खुश हुए।

18 मरीज कैंसर के इलाज से ठीक हुए उस दवा का नाम क्या है?

41d914 1

पहले ही बता दिया मिल गया कैंसर का इलाज । जो 18 मरीज कैंसर के इलाज के लिए Memorial Solan Kettering Cancer center हुए थे, उन्होंने जीने की ख्वाहिश ही छोड़ दी बाद में वे 18 मरीज इसलिए शामिल हो गए।

जो 18 मरीज कैंसर के इलाज से पूरी तरह ठीक हो चुके थे उस दवा का नाम Dostarlimab है।

Dostarlimab कैंसर की दवा निर्माण?

The New Howk Eimees~

यह Dostarlimab एक रिसर्च लैब में बनाया गया है जो एक Molecules से बनाया गया है। यह शरीर में पहुंचकर एक एंटीबॉडी बनाता है आपको बता दें कि इस प्रयोग के लिए Rectal cancer एक समान लेवल पर जूझ रहे सभी मरीजों को एक ही दवा दी गई थी 6 महीने बाद जो नतीजा निकला हुआ कैंसर के मरीजों के लिए बहुत खुशी की बात हो गई।

The New Howk Eimees के एक डॉक्टर ने कहा –की कि
  1. यह चीज कैंसर के जगत में पहली बार हुआ है और इस बात को सुनकर मेडिकल जगत में खुश सभी लोग हैं।
  2. एक के मुताबिक इस क्लीनिक में शामिल मरीज कैंसर से छुटकारा पाने के लिए लंबे समय से अनेक तकलीफ दे इलाज से लड़ रहे थे ना वह कारगर हो रहा था ना ही सस्ता तब 18 मरीज बात सोचकर इसीलिए शामिल हुए और उनके पास खोने के लिए कुछ नहीं है एक तरह से उनका इलाज का अगला लेवल में पता चला कि अब आगे इलाज की कोई जरूरत नहीं है यही कारण है कि डॉक्टरों ने मरीज से लेकर इस बात को लेकर हैरान हैं , कि?

डॉक्टरों ने मरीज से लेकर इस बात को लेकर हैरान हैं , कि?

कैंसर का इलाज में सामी मरीज जब अगले लेवल पर पता चला कि उन्हें अब इलाज की कोई जरूरत नहीं है तभी डॉक्टरों ने मरीज से लेकर इस बात को लेकर हैरान हैं कि इस Dostarlimab के कोई साइड इफेक्ट नहीं हैं।।

  • मीडिया से बात करते हुए इन 18 मरीज जो पूरी तरह से ठीक हो चुके थे, वहां के डॉक्टरों ने बताया – की जो मरीज पूरी तरह से ठीक हो गए हैं, उनमें कोई साइड इफेक्ट नहीं देखे गए हैं। जब उन मरीजों को इसके बारे में पता चला कि वे पूरी तरह ठीक हो चुके हैं तो उनके आंखों में आंसू आ गए आंसू क्यों नहीं आए ? वह सब कुछ हार कर भी ठीक हो चुके जो नया जीवन उनको मिल गया।
  • आप यह दवा पूरी दुनिया के लिए कितनी कारगर होगी यह देखने वाली बात है।
28272f 1
में

दिल्ली के डॉक्टर ने कैंसर का इलाज के बारे में क्या कहा?

यह तो बहुत खुशी की बात है अभी तक इसके लिए और इंतजार करना पड़ेगा। क्योंकि यह एक्सप्रियमेंट बहुत छोटे सैंपल यानी कम लोगों पर हुआ है, ऐसे में इन बातों का ध्यान रखा जाना चाहिए ।‌‌ जिन मरीजों पर ट्रायल किया गया। वे‌अन्य दूसरे इलाज भी हो रहे थे, अब इसके हिसाब से और जांच की जाएगी कि बड़े पैमाने पर इसकी जरूरत पड़ेगी।

Dostarlimab की कीमत क्या हो सकती है।

Dostarlimab की कीमत कुछ देश में हो सकते हैं जो निम्न है-

अमेरिका(USA)8 लाख
ब्रिटेन5 हजार आठ सौ 887 पाउंड

लेकिन इस कैंसर की इलाज की जरूरत क्यों पड़ी?

दुनिया में इस समय कैंसर के मामलों में बहुत तेजी से बड़ी है और इंडिया में हालात इतने खराब है कि भारत में जिस तरह से कैंसर के मामले लगातार बढ़ रहे हैं इस बात को टाला नहीं जा सकता साल 2025 तक भारत में कैंसर के मामले 1.39 मिलियन से बढ़ाकर 1.57 मिलियन हो सकते हैं, इसलिए कैंसर की गारंटी दवा होनी चाहिए।।

readmore.

https://4mg.in/what-is-monkey-pox-virus-how-dangerous-is-it/

मैंने आपको इस पोस्ट में बताया कि कैंसर का इलाज के बारे में और इसके साइड इफेक्ट हो सकते हैं या नहीं और दुनिया में कैंसर के इलाज के लिए क्या कीमत हो सकती है और आपको और टेबलेट या आने किसी बीमारी के बारे में जानकारी चाहिए तो हमारे वेबसाइट 4mg.in पर बता सकते हैं आपको अच्छी लगे तो शेयर करो।

Leave a Comment