Home 4mg औजार+मोटा+करने+का+तेल

औजार+मोटा+करने+का+तेल

67
0
औजार+मोटा+करने+का+तेल
4mg.in

सभी पुरुषों को अपने औजार की मालिश जरूर करनी चाहिए। लेकिन क्या आप जानते हैं कि औजार+मोटा+करने+का+तेल कौन सा ज्यादा फायदेमंद होता है? अगर नहीं तो आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि औजार+मोटा+करने+का+तेल के बारे में साथ ही आपको किस तेल का इस्तेमाल कैसे करना चाहिए यह भी बताएंगे। बाजार में कई तरह के तेल उपलब्ध हैं। प्रत्येक तेल की अपनी विशेषता होती है। आइए जानते हैं उन तेलों के बारे में जिनसे आपको अपने औजार की मालिश करनी चाहिए।

औजार+मोटा+करने+का+तेल

लैवेंडर का तेल

लैवेंडर का तेल

औजार की मालिश के लिए भी लैवेंडर का तेल बहुत फायदेमंद होता है। यदि आप अपने औजार में रक्त प्रवाह में सुधार करना चाहते हैं, तो आपको लैवेंडर के तेल का उपयोग करना चाहिए। इससे आपके औजार की मांसपेशियां भी शांत रहेंगी। आप जैतून के तेल में लैवेंडर के तेल को मिलाकर अपने औजार की मालिश कर सकते हैं। इससे आपको काफी फायदा होगा।

सरसों का तेल

सरसों का तेल

आप में से कई ऐसे होंगे जिन्होंने अपने औजार पर सरसों का तेल लगाया होगा। सरसों के तेल के कई फायदे हैं। औजार की मालिश करने के लिए आप सरसों के तेल का भी इस्तेमाल कर सकते हैं क्योंकि यह गर्म होता है और इसमें ओमेगा 3 फैटी एसिड भी पाया जाता है।

जतुन का तेल

जतुन का तेल

औजार की मालिश करने के लिए जैतून का तेल एक बेहतरीन तेल है। जैतून के तेल में विटामिन, खनिज और ओमेगा फैटी एसिड जैसे आवश्यक तत्व होते हैं। अगर आप जैतून के तेल से अपने औजार की मालिश करते हैं, तो आप अपनी सेक्स लाइफ को बेहतर बना सकते हैं। आपने सुना होगा कि औजार की मालिश करने से वह मजबूत होता है। इसलिए अगर आप अपने औजार की मालिश करना चाहते हैं तो आपको जैतून के तेल का इस्तेमाल करना चाहिए। जैतून का तेल आपके औजार को वे पोषक तत्व प्रदान करता है जिनकी आपके औजार को बहुत आवश्यकता होती है।

चंदन का तेल

चंदन का तेल

चंदन का तेल भी बहुत फायदेमंद होता है क्योंकि इसमें कई उपचार गुण होते हैं। अगर आप चंदन के तेल से अपने लिंग की मालिश करते हैं, तो इससे आपके लिंग में रक्त का प्रवाह बढ़ जाता है। सेक्स के दौरान आपको कई फायदे होते हैं। यह भी कहा जाता है कि अगर आप चंदन के तेल से अपने लिंग की मालिश करते हैं तो इससे आपके शुक्राणुओं की संख्या भी बढ़ती है।

अरंडी का तेल

अरंडी का तेल

आप औजार की मालिश करने के लिए भी अरंडी के तेल का उपयोग कर सकते हैं। जिन लोगों का औजार टेढ़ा है उन्हें अरंडी के तेल से मालिश जरूर करनी चाहिए क्योंकि इससे उन्हें फायदा होगा। ऐसा कहा जाता है कि अगर आप अपने औजार की नियमित रूप से अरंडी के तेल से मालिश करते हैं, तो यह आपके औजार को मजबूत और मोटा बनाता है।

बादाम का तेल

बादाम का तेल

बादाम का तेल औजार की मालिश के लिए बहुत फायदेमंद होता है। इससे आपका औजार मजबूत हो सकता है। आपको बस अपने औजार की नियमित रूप से बादाम के तेल से मालिश करनी है। बादाम का तेल न सिर्फ आपको अंदरूनी बल्कि बाहरी तौर पर भी फायदा पहुंचाएगा। बादाम के तेल में जिंक की अच्छी मात्रा होती है। जिससे आपके जेंडर को भी फायदा होता है। बादाम के तेल से औजार की मालिश करने से आपका औजार स्वस्थ रहेगा।

अदरक का तेल

अदरक का तेल
  • सेक्स और रोमांस में अदरक का तेल बहुत फायदेमंद होता है।
  • इसे एक कामोद्दीपक माना जाता है, जिसका उपयोग पुरुष और महिला दोनों अपनी कामोत्तेजना बढ़ाने के लिए कर सकते हैं।
  • यह यौन क्रिया को नियंत्रित करता है और यौन अंगों में रक्त के प्रवाह को बढ़ाता है, यही कारण है कि नपुंसकता को खत्म करने के लिए इसे बहुत फायदेमंद माना जाता है।
  • कुछ शोधों से यह भी पता चला है कि अदरक का तेल शुक्राणुओं की संख्या बढ़ाने में भी मदद करता है।

अदरक के तेल का इस्तेमाल कैसे करें – शुद्ध अदरक के तेल को जैतून के तेल में मिलाकर पतला करें और फिर अपने औजार पर मालिश करें। लेकिन इसे संयम से इस्तेमाल करें क्योंकि इससे औजार की त्वचा में जलन हो सकती है।

दालचीनी का तेल

दालचीनी का तेल
  • दालचीनी की छाल का तेल त्वचा को पोषण देता है, यही वजह है कि इसका व्यापक रूप से स्वास्थ्य और सौंदर्य उत्पादों में उपयोग किया जाता है।
  • साथ ही, यह शरीर में टेस्टोस्टेरोन के उत्पादन को बढ़ाता है और वीर्य की गुणवत्ता और मात्रा को बढ़ाने में मदद करता है।
  • इसके अलावा दालचीनी को यौन इच्छा बढ़ाने, मूड सुधारने और तनाव कम करने के लिए फायदेमंद माना जाता है।

दालचीनी के तेल का इस्तेमाल कैसे करें — आधा गिलास दूध में दो बूंद दालचीनी की छाल का तेल मिलाएं और इसका रोजाना सेवन करें। सावधान रहें कि इस तेल से लिंग की मालिश न करें क्योंकि इससे त्वचा में जलन हो सकती है।

गुलाब का तेल

गुलाब का तेल
  • गुलाब के तेल में डोपामाइन होता है, जो तनाव को कम करता है और नसों को शांत करने में मदद करता है।
  • इसलिए, यह औजार को बड़ा करने, यौन सहनशक्ति को बढ़ाने और सेक्स के समय को बढ़ाने के लिए एक प्राकृतिक औषधि के रूप में कार्य करता है।
  • साथ ही इसकी सुखद सुगंध आपकी सेक्स लाइफ में चार चांद लगाने का काम करेगी।

 गुलाब के तेल का इस्तेमाल कैसे करें — रात को सोने से पहले अपने औजार को पानी से अच्छी तरह साफ कर लें और फिर 30 मिलीलीटर जैतून के तेल में एक बूंद गुलाब का तेल और दो बूंद चंदन का तेल मिलाकर मालिश करें।

नारियल का तेल

20220621 223818
  • नारियल का तेल लगभग हर घर में उपलब्ध होता है।
  • इसमें सैचुरेटेड फैटी एसिड होता है, जो लिंग की नसों में जमा अतिरिक्त चर्बी को साफ करता है।
  • शोध के अनुसार नारियल तेल के नियमित सेवन से हृदय स्वस्थ रहता है।
  • नारियल के तेल में लॉरिक एसिड 50% पाया जाता है।
  • कुछ शोध (जांच 1, जांच 2) के अनुसार, यह एसिड खतरनाक बैक्टीरिया और रोगजनकों को मार सकता है।
  • इसलिए नारियल तेल को अपनी त्वचा पर लगाने से आप त्वचा की कई समस्याओं से बच सकते हैं।
  • इसके अतिरिक्त, कुछ शोध (जांच 1, जांच 2) यह भी सुझाव देते हैं कि नारियल का तेल त्वचा को मॉइस्चराइज़ करता है और खुजली को रोकता है।

इसके अलावा औजार के लिए नारियल तेल के निम्नलिखित फायदे भी हैं:

  • औजार की नसों को मजबूत करता है।
  • चूंकि नारियल का तेल काफी भारी होता है और पोषक तत्वों से भरपूर होता है, इसलिए यह औजार की नसों में गहराई से प्रवेश करता है और उन्हें पोषण देता है।

औजार+मोटा+करने+का+तेल के इस्तेमाल करने से पहले इन बातों का जरूर ध्यान रखें:

  • सप्ताह में तीन या चार बार ही इन तेलों से औजार की मालिश करें।
  • एक बार में एक ही तेल का प्रयोग करें।
  • अगर आपकी त्वचा को किसी तेल से एलर्जी है तो इसका इस्तेमाल न करें। अगर आपको नहीं पता कि आपको किस तेल से एलर्जी है, तो पहले कुछ घंटों के लिए अपने हाथ की त्वचा पर थोड़ा सा तेल लगाकर देखें।
  • तेल को हल्का गर्म करके इस्तेमाल करना ज्यादा फायदेमंद होता है।
  • तेल मालिश से औजार के बढ़ने में कुछ समय लग सकता है। इसलिए धैर्य रखें और नियमित रूप से मालिश करते रहें।
  • औजार की मालिश के दौरान कभी भी हस्तमैथुन न करें।

औजार+मोटा+करने+का+तेल की मालिश करने का सही तरीका

  • सबसे पहले औजार को अच्छे से धोकर सुखा लें।
  • अब अपने औजार की चमड़ी को वापस लाएं।
  • फिर औजार पर बताई गई मात्रा में तेल लगाएं। कुछ पुरुषों को लगता है कि अधिक तेल लगाने से उन्हें औजार वृद्धि में अधिक लाभ मिलेगा। लेकिन तेल की निर्धारित मात्रा से ज्यादा इस्तेमाल करने से जलन, सूजन, रैशेज आदि जैसे कई दुष्प्रभाव हो सकते हैं। अगर आप कोई व्यावसायिक रूप से खरीदा गया तेल इस्तेमाल कर रहे हैं तो उसके कवर पर बताई गई मात्रा के अनुसार ही इसका इस्तेमाल करें।
  • तेल लगाने के बाद अपने हाथ की तर्जनी और अंगूठे से औजार की धीरे से मालिश करें। कभी भी अपने हाथ की हथेली का उपयोग न करें क्योंकि इससे आपकी उत्तेजना बढ़ सकती है और आप हस्तमैथुन करना चाहते हैं। इस दौरान हस्तमैथुन करने से आपके लिंग को तेल से कोई खास फायदा नहीं होगा
  • कम से कम 5 मिनट तक मसाज करते रहें, ताकि औजार की त्वचा तेल को अच्छे से सोख ले।
  • सर्वोत्तम परिणामों के लिए हमेशा धीरे-धीरे और हल्के हाथों से मालिश करें।
  • मसाज के बाद औजार को बाहर के ठंडे वातावरण से कुछ घंटों के लिए दूर रखें। ऐसा करने के लिए, आप औजार पर एक साफ पॉलीथीन बांध सकते हैं या कंडोम का उपयोग कर सकते हैं।

निष्कर्ष

आज के आर्टिकल में हमने आपको औजार+मोटा+करने+का+तेल के बारे में संपूर्ण जानकारी उपलब्ध करवाई है, साथ ही औजार+मोटा+करने+का+तेल की मालिश करने का सही तरीका के बारे में भी जानकारी दी है। उम्मीद है कि आपको यह लेख पसंद आया होगा।

 

Disclaimer

While we strive to provide complete, accurate, and expert-reviewed content on our 'Platform', we make no warranties or representations and disclaim all responsibility and liability for the completeness, accuracy, or reliability of the aforementioned content. The content on our platform is for informative purposes only, and may not cover all clinical/non-clinical aspects. Reliance on any information and subsequent action or inaction is solely at the user's risk, and we do not assume any responsibility for the same. The content on the Platform should not be considered or used as a substitute for professional and qualified medical advice. Please consult your doctor for any query pertaining to medicines, tests and/or diseases, as we support, and do not replace the doctor-patient relationship.

Previous articleWhat is the treatment of cancer, absolutely fine in just 8.5 lakhs
Next articleWhat is amoxicillin side effect?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here