Osir

Santan gopal mantra | संतान गोपाल मंत्र | पुत्र प्राप्ति मंत्र

5/5 - (1 vote)

Santan gopal mantra क्या है? शादी के बाद हर शख्स या कपल चाहता है। क्योंकि घर आंगन में बच्चे की किलकारी गूंजे। हर माता-पिता चाहते हैं कि बच्चा बुद्धिमान, मेहनती और गुणों से भरपूर हो। ऐसे में कुछ दंपतियों की मनोकामनाएं जल्दी पूरी हो जाती हैं, लेकिन कई लोग ऐसे भी होते हैं जिनके संतान सुख नहीं होता है, ऐसे लोगों को संतान के लिए कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। Santan gopal mantra | संतान गोपाल मंत्र किसे कहते हैं? पुत्र प्राप्ति मंत्र बताएं? Santan gopal mantra क्या है?

बच्चों के लिए बहुत प्रयास किए जाते हैं, लेकिन सभी विफल हो जाते हैं और वे खुशी से वंचित रह जाते हैं। आजकल शादियां परिपक्व अवस्था में हैं, इसलिए बच्चे पैदा करने में कई समस्याएं होती हैं, बच्चे न होने के कई कारण हो सकते हैं, जैसे भोजन का बहुत प्रभाव पड़ता है, जिससे बच्चों का सुख नहीं मिल पाता है।

आज के खान-पान के कारण मासिक और गर्भाशय संबंधी समस्याएं उत्पन्न हो जाती हैं, जिसके कारण संतान प्राप्ति में कठिनाई होती है या संतान का जन्म नहीं हो पाता है जिसके कारण विवाहित जोड़े संतान सुख से वंचित रहते हैं।

शादी के बाद 1 या 2 वर्ष में बच्चे यदि नहीं होते हैं तो लोग डॉक्टर के पास जाकर सलाह लेते हैं और इलाज करते हैं बहुत से दंपती तंत्र मंत्र और बाबाओं के पास जाकर भी पैसे बर्बाद करते हैं लेकिन उन लोगों को कुछ भी हासिल नहीं होता है।

आज भी, पारिवारिक समाज और रिश्तेदार ऐसे जोड़ों को ताना मारते हैं, जिनके घर में बच्चे नहीं हैं, लेकिन चिंता करने की कोई खास बात नहीं है, अगर दवाएं काम नहीं करती हैं, तो प्रार्थना में एक प्रभाव है, यहां हमारे धार्मिक शास्त्रों में यहां हैं कई मंत्रों को ऋषियों और ऋषियों द्वारा बनाया गया है, उनके उचित परिश्रम करके, बच्चों की समस्याओं को मिटा दिया जाता है।

शास्त्रों में कहा गया है कि संतान गोपाल मंत्र का यदि नियम पूर्वक जाप किया जाता है तो एक उत्तम पुत्र की उत्पत्ति होती है जो दशकों से डॉक्टरों के पास इलाज करवाने के बाद भी नहीं दे पाते हैं इस मंत्र के प्रभाव से निश्चित रूप से संतान की उत्पत्ति होती हैं। यह हम जानते हैं ।

संतान गोपाल मंत्र क्या है ? Santan Gopal Mantra kya hai?

“ॐ श्रीं ह्रीं क्लीं ग्लौं देवकीसुत गोविन्द वासुदेव जगत्पते देहि मे तनयं कृष्ण त्वामहं शरणं गतः।”

संतान गोपाल मंत्र का प्रभाव क्या होता है ? Santhan Gopal Mantra ka prabhav kya hota hai?

हमारे समाज में, बेटे को सबसे अधिक महत्व दिया जाता है, ऐसी स्थिति में, जिनके पास केवल लड़कियां हैं और एक बेटे की इच्छा रखते हैं, फिर नियमित रूप से संतान गोपाल मंत्र का जाप करते हैं, फिर बेटा प्राप्त होता है और सभी बाधाओं को हटा दिया जाएगा।

संतान गोपाल मंत्र के प्रभाव में पैदा हुए बच्चे लंबे समय तक जीवित, सफल, उज्ज्वल, स्वस्थ और बुद्धिमान हैं; इस मंत्र के प्रभाव में पैदा हुए बच्चे तेज बुद्धि के हैं। इस मंत्र का जाप करके, आपको सभी मामलों में शुभ परिणाम मिलेगा।

संतान गोपाल मंत्र के जाप की विधि क्या है ? Santan Gopal Mantra ke jap ki vidhi kya hai?

Santan Gopal Mantra का जाप करने के लिए, आपको सूर्योदय से पहले हर दिन उठना चाहिए और मंत्र का जाप करने से पहले और साफ कपड़े पहनने के बाद मंत्र का जाप करना चाहिए, साफ कपड़े पहनने बाद एक तांबे के लोटे में पानी डालकर भगवान सूर्य देव को देना चाहिए और इसमें हल्दी रोली सेंदुर डाल दे और इसे सूर्य देव को भेंट करे।

osir

भगवान सूर्य को पानी देने के बाद, अपने घर पर पूर्वोत्तर में भगवान कृष्ण के बच्चे के रूप में मूर्ति या तस्वीर पर एक लड्डू स्थापित करें और एक लकड़ी के पौधे पर एक पीला कपड़ा स्थापित करें।

What's your reaction?


    Warning: gethostbyaddr(): Address is not a valid IPv4 or IPv6 address in /home/hollywo1/public_html/4mg.in/wp-content/plugins/newsy-reaction/class.newsy-reaction.php on line 349
  • 1800
    xvideo hindi mein

  • Warning: gethostbyaddr(): Address is not a valid IPv4 or IPv6 address in /home/hollywo1/public_html/4mg.in/wp-content/plugins/newsy-reaction/class.newsy-reaction.php on line 349
  • 900
    एक्स वीडियो हिंदी में

Related Posts

Leave A Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *